Work from home Online

Friday 8 May 2020

5 सेक्स समस्याएं महिलाओं का चेहरा

पूर्व को मजेदार माना जाता है। लेकिन अगर आप इसमें नहीं हैं तो क्या होगा? या इससे भी बदतर, यह दर्दनाक है? हम आपको उन 5 समस्याओं के समाधान के साथ फिर से सेक्सी महसूस करने में मदद करेंगे जो महिलाओं को आमतौर पर सामना करती हैं। इसके अलावा, हमारी प्रश्नोत्तरी के साथ अपनी कामेच्छा को कम करने का पता लगाएं ...

क्या ऐसा लगता है कि आपके अलावा सभी को सेक्स का आनंद मिल रहा है? क्या रजोनिवृत्ति, निषेध, क्रोध या शारीरिक समस्या के कारण आपका यौन जीवन पटरी से उतर गया है, यहाँ कुछ तरीके हैं जो आपको वापस मिल सकते हैं:

1. इच्छा की कमी
वह जाने के लिए पुनर्जीवित और कठोर है, लेकिन आप एक रात को रोने के लिए गियर में नहीं आ सकते।

मूड में नहीं होना महिलाओं और उनके सहयोगियों के बीच एक आम शिकायत है, सेक्स शोधकर्ता बेवर्ली व्हिपल, पीएचडी, आरएन, रटगर्स विश्वविद्यालय में प्रोफेसर एमेरिटा और मानव कामुकता पर कई पुस्तकों के लेखक, जी स्पॉट को ग्राउंडब्रेकिंग सहित कहते हैं। मूल रूप से 1982 में प्रकाशित हुआ और 2004 में संशोधित किया गया।

वह कहती हैं, "पुरुषों को लगता है कि उनका साथी अब उनकी ओर आकर्षित नहीं हुआ है," लेकिन अन्य कारणों को दोष दिया जा सकता है।

ऐसा क्यों होता है: तनाव, थकावट और अपने आप को बहुत अधिक फैलाना आपकी सेक्स लाइफ को खराब कर सकता है, इरविन, कैलिफोर्निया में सेक्स थेरेपी के लिए सेक्स थेरेपिस्ट स्टेफ़नी ब्यूहलर, PsyD, मनोवैज्ञानिक और ब्यूहलर इंस्टीट्यूट (TheBuehitInstitute.com) के निदेशक का कहना है।

तो क्या एक सख्त धार्मिक परवरिश, गर्भावस्था का डर और आपके सिर में सेक्स के बारे में नकारात्मक संदेश जा सकता है। एक खराब यौन अनुभव और आपके रिश्ते में कोई भावनात्मक संतुष्टि भी आपको बेडरूम में गीले कंबल की तरह महसूस नहीं करा सकती है।

"इच्छा की कमी शायद सबसे जटिल यौन समस्या है," Buehler कहते हैं। "कारण बहुत व्यक्तिगत हैं।"

यहां तक ​​कि अगर आपका सिर और दिल सिंक में हैं, तो शारीरिक स्थिति जैसे कि मधुमेह, फाइब्रोमायल्जिया और हार्मोनल असंतुलन (शायद थायरॉयड विकार या रजोनिवृत्ति से) आपके सेक्स और प्रेम जीवन को एक पाश के लिए भी फेंक सकते हैं।

यही कारण है कि लेसली (केवल गोपनीयता के लिए उसके पहले नाम से पहचानी गई)। ऑस्टिन, टेक्सास की मध्यम आयु की महिला को पेरिमेनोपॉज में प्रवेश करने पर "सुपर लो लिबिडो" और योनि का सूखापन था।

"यह सचमुच लगता है कि मैं एक बूढ़ी औरत की तरह सूख रही थी," वह कहती हैं। "यह ठीक नहीं था क्योंकि मैं वास्तव में सेक्स का आनंद लेती थी और जितना संभव हो सके एक यौन जीवन को सक्रिय करना चाहती थी।"

फिर भी, जैसे-जैसे उसकी सेक्स लाइफ में गिरावट आई, वैसे-वैसे उसकी 10 साल की शादी भी हो गई। यह तलाक में समाप्त हो गया।

अंत में, हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी के साथ, लेस्ली को अपने सेक्स जीवन को वापस ट्रैक पर मिला। दो साल के ब्रेक के बाद, उसने और उसके पति ने अपने रिश्ते को फिर से जिंदा किया और पुनर्विवाह किया।

सेक्स आरएक्स: तो अपनी कामेच्छा को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? यह कारण पर निर्भर करता है।

पूर्व-रजोनिवृत्त महिलाओं में, इच्छा की कमी आमतौर पर जीवन परिस्थितियों के कारण होती है, जैसे कि तनाव, ऊर्जा की कमी या अपने साथी के साथ लड़ाई, बोर्ड-प्रमाणित मूत्र रोग विशेषज्ञ एलिजाबेथ हाउसर, एमडी, ए वूमन गाइड टू पेल्विक हेल्थ के सह-लेखक ( जॉन्स हॉपकिन्स)।


एक बार जब आप इस कारण को पहचान लेते हैं, तो चादरों के बीच गर्मी वापस लाने के लिए इन चरणों का प्रयास करें:


तनाव कम करें और ऊर्जा स्तर बढ़ाएं। अपने जीवन में स्वस्थ आहार, व्यायाम और संतुलन बनाए रखने से भीतर की आग को शांत किया जा सकता है।

नींद सेक्स के लिए समय बनाएं। इस सुझाव को शिकागो में लोयोला यूनिवर्सिटी हेल्थ सिस्टम सेक्सुअल वेलनेस क्लिनिक के संस्थापक, एम.डी.
अपने साथी के साथ एक शानदार रात चुनें और बिस्तर पर जाने के 90 मिनट बाद रिंग करने के लिए अपनी अलार्म घड़ी सेट करें, जो शरीर के पहले नींद चक्र का लाभ उठाती है, जब आपको चरम उत्तेजना में होना चाहिए। जब अलार्म बंद हो जाता है, तो आपको रिफ्रेश करने के लिए साथ में शावर लें और फिर सेक्स करें, जो आपको आराम देगा और आपको फिर से सोने में मदद करेगा।

"आप संदेहवादी हो सकते हैं, लेकिन इसे वैसे भी आज़माएँ और देखें कि क्या होता है," रेनशॉ कहते हैं।

अपने रिश्ते को देखो। आपका कितना संघर्ष है? क्या आप पर्याप्त समय एक साथ बिताते हैं? क्या वह सुनता है? क्या आप एक दूसरे के साथ संवाद करते हैं? इच्छा की कमी एक और रिश्ते की समस्या का लक्षण हो सकती है, ब्यूहलर कहते हैं। जोड़ों की चिकित्सा मुद्दों को संबोधित करने में मदद कर सकती है। तो अपने जीवन का पुनर्गठन कर सकते हैं ताकि आपका रिश्ता प्राथमिकता हो।

बुरे विचारों को बाहर निकालो। संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी, जिसमें रोगी नकारात्मक विश्वासों और भावनाओं को संबोधित करते हैं, सेक्स के बारे में आपके दृष्टिकोण की जांच करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

अपने विकल्पों का विस्तार करें। व्हिपल का कहना है कि सेक्स केवल भाग बी में भाग ए में शामिल करने के बारे में नहीं है। "मैं लोगों को शरीर के विभिन्न हिस्सों के बारे में जानने और उन्हें पसंद करने के बारे में जागरूक होने के लिए प्रोत्साहित करता हूं - और अपने साथी से संवाद करने के लिए कि वह क्या खोज रहा है।"

No comments:

Post a Comment